Wapka पर म्यूजिक की वेबसाइट कैसे बनाये | पूरी जानकारी हिंदी में

0
124

दोस्तों, मै आज आपको बताने वाला हु की आप Wapka पर म्यूजिक वेबसाइट कैसे बना सकते है। और उसपर सांग्स / म्यूजिक अपलोड कर सकते है। कुछ दोस्तों ने मुझसे  पूछते है Wapka पर साइट कैसे बनाये ? Wapka पर सांग्स कैसे डालते है ? Wapka पर क्या कॉपीराइटेड सॉंग्स डाल सकते है या नहीं। अगर आप भी इन्ही सवालो का जवाब ढूंढ रहे है तो आप बिलकुल सही जगह है क्युकी आज मै इन्हीं बातो पर बात करने वाला हू। तो चलिए शुरू करते है।

Wapka पर क्या कॉपीराइटेड सॉंग्स डाल सकते है ?

तो इसका जवाब है नहीं, क्युकी अगर आप कॉपीराइटेड सांग्स डालते है तो आप अपने साइट का future खतरे में पड़ सकता है। इसलिए में  आप कॉपीराइटेड सांग्स अपलोड न करे।

कॉपीराइट सांग्स/म्यूजिक क्या है ?

कॉपीराइटेड म्यूजिक वो  है जो इंटरनेट से डाउनलोड करके अपने साइट पर डाल देते है।  अगर आपका कॉपीराइटेड कंटेंट है तो कैसे आपकी साइट खतरे में पड़  सकती है।
मान लीजिये आपने कोई साइट से सांग डाउनलोड करके अपने साइट पर अपलोड कर दिया, अगर वो बंदा आपकी साइट ओपन करता है और उसे पता चलता है की आपकी साइट पर उसकी कॉपीराइटेड सांग है तो वह आपकी साइट पर गूगल DMCA रिपोर्ट कर देगा। और गूगल आपकी साइट का एनालिसिस करेगा अगर कॉपीराइटेड कंटेंट निकला तो आपकी साइट की “साइट पैरामीटर”  आपने सर्च इंजन से हटा देगा। अब आप सोच सकते है कॉपीराइटेड सांग्स आपकी साइट का फ्यूचर कैसे ख़त्म कर सकता  है। अब आप पर निर्भर करता है की आप क्या कर सकते है।

Wapka पर कॉपीराइट म्यूजिक कैसे अपलोड कर सकते है ?

अब आपको अच्छा लगा होगा चलो कोई तो जुगाड़ है की कॉपीराइट म्यूजिक अपलोड करने का तो चलिए देखते है की हम कैसे Wapka पर कॉपीराइट म्यूजिक अपलोड कर सकते है।
आप म्यूजिक की फोटो में अपनी साइट का नाम या फिर अपना नाम ऐड करके अपलोड कर सकते है। सांग्स को मिक्सिंग करके अपलोड कर सकते है इन दोनों तरीको से करने पर आपकी साइट कॉपीराइट नहीं मानी जाएगी। अगर आप का खुद का म्यूजिक है आपको मिक्सिंग करने की जरुरत नहीं है।

Wapka पर फ्री में म्यूजिक साइट कैसे बनाये ?

जी हां ! आप Wapka पर फ्री साइट बना सकते है। आपने बहुत सांग्स वेबसाइट देखि होगी जो Wapka पर है, और बहुत ही अच्छी तरीके से डिज़ाइन है। ठीक उसी तरह आप साइट डिज़ाइन कर सकते है। बस आपको Wapka के बारे में कुछ बेसिक चीज़े जानना होगा। आप निचे दिए हुए स्टेप को फॉलो करके Wapka  साइट बना सकते है।
स्टेप 1 : सबसे पहले आप Wapka.Com साइट ओपन करके signup पर क्लिक करे।
स्टेप 2 : Sign Up  पे क्लिक करने के बाद आपको डिटेल भरनी होगी, जैसा मैंने निचे स्क्रीनशॉट में भरा हुआ है।
wapka par site kaise bnaye
  1. Gmail  Account : इसमें अपनी जीमेल या फिर official ईमेल डालें।
  2. Strong Paasword : कोई पासवर्ड डालिये alphbate और नंबर के साथ।
  3. Confirm Paasword : जो पासवर्ड ऊपर डाले है उसी को फिर से लिखे।
  4. Wapka.Mobi : यहाँ पर जिस नाम से वेबसाइट बनाना है उसका नाम डाले।
  5. Captcha Fill करे और Sign Up पर क्लिक करे।

स्टेप 3 : आपकी Gmail Id पर verification का mail आया होगा उसको verify करें।

स्टेप 4 : आपको साइट को लिस्ट में लाना है तो Create a New Site पर क्लिक करे।

स्टेप 5 : अपनी वेबसाइट का नाम निर्धारित करे की आपको किस नाम से वेबसाइट बनाना है।

स्टेप 6 : Submit पर क्लिक करने के बाद आपको Admin Mode का ऑप्शन दिखेगा उसपर क्लिक करे।

एडमिन यूजर पर क्लिक करने के बाद आपकी साइट कैसे दिखती है आप देख सकते है। आपकी साइट बन चुकी है अब आप wapka साइट को अपने अनुसार डिज़ाइन करें।

Wapka साइट पर म्यूजिक अपलोड करने के लिए, आप  की साइट टूलबॉर में Site Manage Option होगा। वहां पर जाकर आप म्यूजिक डाल सकते है।

Read Also :

दोस्तों ! यहा पर मैंने बताया की कैसे आप Wapka पर म्यूजिक की वेबसाइट बना सकते है। अगर आपको पोस्ट पसन्द आयी हो तो सोशल मीडिया पे जरूर शेयर करे। इस पोस्ट से जुड़े कोई सवाल  या सुझाव हो तो कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.