Social Signals क्या हैं? Social Media SEO को कैसे प्रभावित करता है

0
9

Social Signals Webpage के collective share, like और overall सोशल मीडिया दृश्यता को search engine द्वारा माना जाता है। ये गतिविधियां किसी Page की organic search ranking में योगदान देती हैं और बैकलिंक्स के समान उद्धरण के दूसरे रूप के रूप में देखी जाती हैं।

सोशल मीडिया अब मैसेजिंग और अधिग्रहण चैनल से अधिक है: यह सीधे ऑनलाइन स्टोर के SEO को प्रभावित करता है। यह e-commerce संचालन के लिए पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण बनाता है जो एक समेकित सोशल मीडिया रणनीति तैयार करता है जो उच्च मूल्य वाले अभियानों, बिक्री और उत्पादों को बढ़ावा देने पर केंद्रित है।

Social Signals

Social signals और SEO

एक सर्च इंजन का मुख्य उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को high-quality, relevant content प्रदान करना है। सर्च इंजन बड़े पैमाने पर गुणवत्ता को gauge करते हैं कि वेब पर कितनी बार एक यूआरएल देखा जाता है, और जैसे ही अधिक वेब संचार सोशल मीडिया में integrate हो गया है, Google और अन्य सर्च प्रोवाइडर ने रैंकिंग सिग्नल के रूप में सोशल सिग्नल को एकीकृत किया है।

ट्विटर के साथ Google की पार्टनरशिप, जो सर्च रिजल्ट में ट्वीट्स जोड़ती है, सर्च रैंकिंग में सोशल मीडिया के बढ़ते महत्व का और सबूत है। relevant social signals में शामिल हैं:

  • ट्वीट्स और retweets की संख्या, और लोगों की लोकप्रियता (followers) ट्वीटिंग
    फेसबुक शेयर
  • Google + 1s.
  • सर्च इंजन journal के अनुसार, Reddit, StumbleUpon और Tumblr जैसी कम्युनिटी साइटों पर SERP का प्रभाव पड़ता है।

बढ़े हुए सोशल सिग्नल अच्छे domain authority को इंगित करते हैं और एक URL का मूल्य प्रदर्शित करते हैं। जब बड़ी संख्या में यूजर एक पेज शेयर करते हैं और पसंद करते हैं, तो यह इंगित करता है कि पेज वास्तविक है और इसमें वास्तविक या मनोरंजक सामग्री शामिल है। सर्च इंजन कभी-कभी सोशल मीडिया यूनिवर्स के सामने फीका पड़ जाता है अगर कोई पेज ट्रेंड में चला जाए तो। इसलिए social signals को टैप करना बहुत इम्पोर्टेन्ट है।

बढ़ते Social Signals:

चूंकि अब बड़े सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर इतना Sharing होता है, इसलिए समय पर SEO के रूप में social signals महत्वपूर्ण हो सकते हैं, एडिटोरियल लिंकिंग और कंटेंट की गुणवत्ता। बिज़नस के लिए अपनी सर्च रैंकिंग बढ़ाने की तलाश में, यह इंगित करता है कि एक व्यापक social strategy क्रमशः सभी सामान्य SEO strategies के क्रम में हो सकती है। दूसरे शब्दों में, सोशल मीडिया इंगेजमेंट बढ़ाने के लिए डिज़ाइन की गई strategy आपकी वेबसाइट की सर्च इंजन रैंकिंग को भी बढ़ावा दे सकती हैं।

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, मजबूत कंटेंट महत्वपूर्ण है, मूल्यवान, मनोरंजक या सूचनात्मक कंटेंट हमेशा blatant या spammy विज्ञापन की तुलना में अधिक सकारात्मक काम करती है आपके social signals को बदलने के लिए कुछ कोशिश की गई और सही रणनीतियां हैं:

  • Daily पोस्ट करें: अपने ब्रांड को सोशल मीडिया news feeds के टॉप पर रखें।
  • Images का उपयोग करें: Images सभी सोशल मीडिया टाइप्स interaction rates में काफी वृद्धि करता हैं।
  • Listen: सुनें कि लोग आपके ब्रांड के बारे में क्या कह रहे हैं और रचनात्मक और सकारात्मक तरीके कमेंट्स का जवाब दे।
  • Monitor: कई मुफ्त सोशल मीडिया मार्केटिंग ऐप हैं जो आपके ब्रांड से जुड़े शेयर, री-ट्वीट्स, लाइक्स और कीवर्ड ट्रैक करते हैं।
  • Contest: कंटेंट्स और Giveways आपके ब्रांड में रुचि बढ़ाने के लिए एक शानदार तरीका हैं।
  • Partnership: लिंक शेयर करें और अन्य लोकप्रिय ब्रांडों के साथ ओरिजिनल कंटेंट का उत्पादन करें।
    सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म को कवर करें: सभी टॉप सोशल मीडिया साइटों के लिए content तैयार करें।

SEO के पहले से ही जटिल और रहस्यमय क्षेत्र में social signals अभी तक एक और मीट्रिक हैं। White प्रमुख सर्च इंजन black boxes हैं, यह अनिवार्य है कि सोशल मीडिया चापलूसी की वेबसाइट की लोकप्रियता पर असर पड़ता है। सोशल मीडिया engagement बढ़ाएं और आपकी साइट रैंक टॉप पर बढ़ सकती है।

उम्मीद है आपको पोस्ट पसंद आई होगी। इन्टरनेट और हैकिंग & सिक्यूरिटी से जुड़े पोस्ट के लिए सब्सक्राइब करना न भूले। अगर इस पोस्ट से जुड़े कोई सवाल या सुझाव हो तो हमे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.