Jio Mart क्या है, कैसे करें रजिस्टर और पाएं 3000 रुपए के फायदे, डाउनलोड करें Android Apk (लिंक)

2
38

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सिर्फ अमेजन और ग्रोफर्स में retails area में अपना दबदबा बनाया। अंबानी ने Jio Mart के रूप में बाजार में जगह बनाई और retail विक्रेताओं को Jio के विशाल डिजिटल ecosystem का उपयोग करके अपने उत्पादों को ग्राहकों की सेवा करने में मदद करना है। Jio Mart संचालन ने मुंबई के कुछ क्षेत्रों में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में काम किया, जिसमें नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण शामिल हैं। जल्द ही Jio Mart के देश के अन्य हिस्सों में अपने पंख फैलने की उम्मीद है। कंपनी का लक्ष्य 3 करोड़ retail seller को 20 करोड़ ग्राहकों से जोड़ना है जो ऑनलाइन-फोकस्ड लगते हैं। इससे पहले कि हम Jio Mart और उसके offer के बारे में गहराई से जाने, हमें बतायेंगे कि वास्तव में Jio Mart क्या है।

Jio Mart Kya Hai

Jio Mart क्या है?

JioMart ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस है जो रिटेलर्स को ग्राहकों से जोड़ता है। Amazon Prime Now और Grofers की तरह, JioMart किसी भी गोदाम को बनाए नहीं रखेगा, लेकिन स्थानीय retail विक्रेताओं और किराना व्यापारियों को पोर्टल पर अपने product को list करने और उन्हें ग्राहकों को बेचने की अनुमति देगा। Jio इस प्रक्रिया में शामिल process का ध्यान रखेगा जिसमें bill, payment आदि शामिल हैं। Jio Mart का लक्ष्य 50,000 से अधिक किराना उत्पादों को बेचना है और इसमें शामिल लाभ प्रदान करेगा।

  • Free home delivery on no minimum order value
  • No questions asked return process
  • Express delivery promise

शुरुआती चरणों में, Jio Mart रोजाना स्टेपल, साबुन, शैंपू, और अन्य घरेलू वस्तुओं जैसे product को घर पर देगी, जो अमेज़ॅन और ग्रोफ़र्स जैसे खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर देंगे।

Jio Mart Android ऐप कैसे डाउनलोड करें?

Reliance Jio ने अभी Android यूजर के लिए ऐप लॉन्च किया है। ऐप अब Google Play स्टोर में वर्तमान में उपलब्ध है। इच्छुक लोग नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड करके ऐप को साइडलोड कर सकते हैं।

जैसा कि कहा गया है, JioMart सेवा वर्तमान में मुंबई के आसपास के चुनिंदा स्थानों पर उपलब्ध है।

Download Jio Mart

एक बार जब आप JioMart apk डाउनलोड करते हैं, तो आपको ऐप से किसी भी ऑर्डर को करने के लिए अपने मोबाइल नंबर का उपयोग करके रजिस्टर करना होगा। याद रखें कि आप एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया, बीएसएनएल या Jio जैसे किसी भी नेटवर्क के मोबाइल नंबर का उपयोग कर सकते हैं। ऐप का यूजर इंटरफेस अमेजन से काफी मिलता-जुलता है। लगता है कि रिलायंस ने ऐप को डिजाइन करने में अपने competitor से clue लिया है। इसलिए, यूजर एक परिचित ऐप का उपयोग करते हुए एक बार महसूस करेंगे।

अब तक, लोकप्रिय product list हैं जैसे,

  1. Health Drinks & Beverages
  2. Beauty & Hygiene
  3. Snacks and Confectionary
  4. Instant and Ready Foods
  5. Dairy, Bakery & Eggs
  6. Cleaning & Household Care
  7. Foodgrains, Oils and Masala
  8. Mom and Baby

Jio Mart Deals and Offers:

वर्तमान में, जैसा कि हम देखते हैं, अधिकांश products MRP के 10% से 15% तक छूट वाले हैं। 50% तक छूट वाले product भी हैं, लेकिन उनकी संख्या बहुत कम है। JioMart ऐप पर deals और offer के लिए, खरीदारों को छूट के ढेर सारे offer देने के लिए कई section इसमें शामिल है,

  1. Under 99 Store
  2. Deals of the Day
  3. Flash Sale
  4. Super Savers

Jio Register Form

कैसे Jio Mart  रजिस्टर करें और पाएं 3000 रुपए के फायदे ?

Jio Mart ने एक dedicated ऐप और एक वेब पोर्टल लॉन्च करके रिटेल विक्रेताओं और उपभोक्ताओं दोनों के लिए चीजों को इतना सरल बना दिया है। Jio Mart वर्तमान में दोनों Android डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। iOS यूजर्स को कुछ और समय का इंतजार करना होगा। अभी के लिए, चूंकि यह सेवा केवल नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण में उपलब्ध है, इसलिए उन क्षेत्रों के उपयोगकर्ता www.jio.com/jiomart पर जा सकते हैं और लॉन्च के समय 3,000 रुपये का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को preregistration के लिए इन चीजों को देना आवश्यक है।

  • Name
  • E-mail ID
  • Mobile Number (Any Jio or Non-Jio number)

ऊपर दिए गए डिटेल्स टाइप करें और ओटीपी दर्ज करके मोबाइल नंबर की पुष्टि करें। बस! सेवा शुरू होने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर और ईमेल पर ऑफर डिटेल्स प्राप्त होगा।

बताया गया है कि Jio ने डिजिटल भुगतान शुरु करना, किराना स्टोर को पंजीकृत करना और POS मशीनें देना शुरू कर दिया है।

Jio Mart Commercial Operations to Begin on January 26

मुकेश अंबानी द्वारा शुरू किया गया प्रतिष्ठित ईकॉमर्स प्रोजेक्ट Jio Mart 26 जनवरी को लॉन्च होगा और मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों सहित कई प्रकार के उत्पादों की बिक्री करेगा। बाद में, Jio Mart में दवाओं जैसे कई उत्पाद भी शामिल होंगे, बिजनेस इनसाइडर ने रिपोर्ट किया है।

इन उत्पादों को बेचने के लिए पूरे भारत में 1 लाख से अधिक JioMart स्टोर खोले जाएंगे। बिजनेस इनसाइडर के सूत्रों ने कहा कि स्टोर न केवल उत्पाद बेचते हैं, बल्कि ग्राहकों को पास के रिटेल स्टोर तक पहुंचाते हैं, यदि उत्पाद उनके साथ उपलब्ध नहीं हैं।

ये भी पढ़े:
– Rich Dad Poor Dad इन हिंदी फ्री PDF डाउनलोड
– वालमार्ट ने फ्लिपकार्ट को क्यों ख़रीदा?

दोस्तों, उम्मीद है Jio Mart से जुड़े हर सवालो का जवाब मिल गया होगा। अगर इस पोस्ट से जुड़े कोई सवाल या सुझाव हो तो हमे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है। हमे आपकी मदद करके खुशी होगी। hindiaddict.in से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.