हॉनर 9N, रिव्यु, प्राइस, फुल स्पेसिफिकेशन, फीचर in Hindi | Cheapest Notch Display Phone

0
35

हॉनर 9N Under 15,000 Notch Display Phone

नमस्कार दोस्तों, Mi A2 lite का हम इंतज़ार करते रहे, बाज़ी मार ले गया हॉनर ने चीपेस्ट Notch फ़ोन हॉनर 9N लांच करके। अभी तक मार्किट में इससे सस्ता है और कोई स्मार्टफोन लांच नहीं हुआ है जिसमे हमें Notch डिस्प्ले मिलता हो।

हॉनर 9N रिव्यु हम डिटेल से जानेंगे और साथ में यह भी जानेंगे की हॉनर 9N फ़ोन प्राइस इंडिया में कितना है और यह हमें कब और कैसे मिलेगा? लेकिन इससे पहले हम जानते है चीपेस्ट Notch फ़ोन हॉनर 9N स्पेसिफिकेशन के बारे में।

हॉनर 9N फ़ोन फुल स्पेसिफिकेशन:

हम सभी इस इन्तेजार में बैठे थे की Xiaomi सबसे सस्ता Notch फ़ोन इंडिया में लांच करेगा। लेकिन xiaomi ने ऐसा नहीं किया और इसी मौके का फायदा उठा कर Huawei का सब फ़ोन ब्रांड हॉनर ने इंडिया में अभी तक सबसे सस्ता Notch डिस्प्ले वाला फ़ोन लांच कर दिया है।

डिस्प्ले:

हॉनर 9N का सबसे खास फीचर इसका डिस्प्ले, इसमें हमें 5.84 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले 1080*2280px रेसोलुशन के साथ मिलता है। यह एक Notch डिस्प्ले है, जो की 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ होता है, जैसा की हमने ओप्पो F7 स्मार्टफोन में देखा था।

अब बात ये है की इस फ़ोन में हमें केवल Notch डिस्प्ले ही मिला Vivo V9 की तरह या फिर इसके फीचर्स भी बेहतर होंगे। इसके बारे में जानकारी के लिए हम जानते है Honor 9N Mobile features के बारे में,हॉनर 9N

कैमरा:

हॉनर 9N कैमरा की बात करे तो इसमें हमें ड्यूल रियर कैमरा और सिंगल फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा। इसका रियर कैमरा 13 + 2MP के है और फ्रंट कैमरा 16MP का है। जो की बेहतर क्वालिटी सेल्फी के बेस्ट है।हॉनर 9N

प्रोसेसर & OS:

इस फ़ोन में हमें ना तो मीडिया टेक का प्रोसेसर मिलेगा और ना ही स्नैपड्रगन प्रोसेसर मिलेगा। इसमें हमें Huawei द्वारा निर्मित HiSilicon Kirin 659 ओक्टा कोर प्रोसेसर देखने को मिलेगा। जो की बेस्ट परफॉरमेंस प्रोसेसर माना जाता है।

OS के बारे में हम सभी को पहले से पता होता है, क्योकि इस समय सभी स्मार्टफोन्स एंड्राइड Oreo 8.0 के साथ लांच होते है और हॉनर 9N में भी हमें Oreo 8.0 OS देखने को मिलेगा।

मेमोरी:

फ़ोन में मेमोरी और स्टोरेज के साथ कोई कोम्प्रोमाईज़ नहीं किया है। हमें हॉनर 9N स्मार्टफोन में 3GB और 4GB RAM वैरिएंट मिलते है। जिसके साथ 32GB और 64GB इंटरनल स्टोरेज दिए गए है और इसके साथ इस फ़ोन का एक स्पेशल एडिशन लांच होगा जिसमे हमें 128GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलेगा।

बैटरी:

अगर हॉनर 9N बैटरी की बात करे तो यह एक पावरफुल बैटरी तो नहीं है लेकिन इसके स्क्रीन और फीचर के हिसाब से अच्छा बैटरी है, जो की एक नॉन-रिमूवेबल 3000mAh Li-Po battery है।

हॉनर 9N प्राइस इन इंडिया:

जैसा की हमें इस फ़ोन को टैग दिया है चीपेस्ट Notch फ़ोन, तो इससे आप अंदाज़ा लगा सकते है की यह एक अंडर 15,000 स्मार्टफोन केटेगरी का फ़ोन है। मेरे हिसाब से यही इस फ़ोन का सबसे यूनिक फीचर है जो इसे इंडियन मोबाइल मार्किट में पहले स्थान पर ला सकता है।

यह फ़ोन हमें 3 वैरिएंट प्राइस रेंज में उपलब्ध होगा,

  • 3जीबी & 32जीबी – इस वैरिएंट का प्राइस होगा 11,999 रुपये
  • 4जीबी & 64जीबी – इस वैरिएंट का प्राइस होगा 13,999 रुपये
  • 4जीबी& 128जीबी– यह एक स्पेशल एडिशन है जिसका प्राइस होगा करीब 17,999 रुपये

हॉनर 9N रिव्यु:

हमने फ़ोन का स्पेसिफिकेशन देख लिया प्राइस देख लिया और इसके सबसे खास फीचर Notch को भी देख लिया। अब बात आता है की यह फ़ोन अपने कीमत के हिसाब से कैसा है और क्या यह हमारे लिए वैल्यू फॉर मनी फ़ोन हो सकता है।

  • अगर हम इस फ़ोन के डिस्प्ले के बारे में बात करे तो इसमें शक नहीं है हॉनर 9N में हमें बेस्ट क्वालिटी का फुल HD+ डिस्प्ले देखने को मिलता है। जो की अभी तक बहुत फ़ोन्स में हमें देखने को मिला है जिनका प्राइस 20k से कम है।
  • फ़ोन में हमें बेहतर ओक्टा कोर प्रोसेसर देखने को मिलता है और इसमें जो प्रोसेसर HiSilicon Kirin 659 दिया गया है। उसका यूजर रिव्यु भी अच्छा है।
  • हॉनर 9N में हमें फिंगरप्रिंट लॉक के साथ स्मार्ट लॉक का ऑप्शन मिलता है, जिसमे फेस लॉक सबसे फ़ास्ट है। तो हमारे लिए यह भी एक एक्स्ट्रा फीचर है हम फ़ोन को फेस और फिंगरप्रिंट दोनों से लॉक कर सकते है।हॉनर 9N

मेरे हिसाब से फ़ोन के प्राइस के अनुसार इसके सभी फीचर बेटर है और अगर कोई फीचर इसमें थोडा एवरेज है तो वह है इस फ़ोन का बैटरी, जो की हमें 3000mAh का मिलता है। लेकिन जो हॉनर 9N में स्पेसिफिकेशन्स दिए गए है उस हिसाब से इसका बैटरी लाइफ अच्छा होगा।

यह फ़ोन हमें 31 जुलाई 2018 से फ्लिपकार्ट पर मिलना स्टार्ट हो जायेगा और इसका पहला सेल 12:00 दोपहर से स्टार्ट होगा। अगर आप इस फ़ोन को Buy करना चाहते है तो फ्लिपकार्ट से Buy कर सकते है। इस फ़ोन में हमें एक या दो नहीं बहुत से रंग-विरंगे कलर देखने को मिलेगा जो की अपने चॉइस के हिसाब से फिट हो सकता है।हॉनर 9N

दोस्तों, हॉनर 9N बेस्ट बजट notch डिस्प्ले स्मार्टफोन है जो की हमें सस्ते प्राइस में उपलब्ध है। अगर आप Notch स्क्रीन वाला फ़ोन ख़रीदना चाहते है, तो आप यह आपके लिए बेस्ट हो सकता है। क्योकि इसमें हमें बहुत अच्छे फीचर्स मिलते है जो की बेटर फ़ोन में होना चाहिए। आप हॉनर 9N रिव्यु कमेंट में जरुर लिखे की आपको यह फ़ोन कैसा लगा।

Great Thanks Satish Kushwaha For Complete This Post.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.