Screen Overlay Detected Error सही कैसे करें

0
1769

How To Fix “ Screen Overlay Detected ” Error in Hindi

अभी, एंड्रॉइड User के अनुकूल ऑपरेटिंग सिस्टम है और Apple के iOS की तुलना में दुनिया के अधिकांश User द्वारा इसे पसंद किया गया है। हर साल Google लगातार OS के अपडेट जारी करता है और जो कुछ सुरक्षा सुधारों के साथ-साथ कई नई सुविधाएं भी लाते हैं।

Marshmallow में जोड़े गए सुरक्षा Fixes में से एक “ Screen Overlay Detected ” कई  User ने ऑनलाइन रिपोर्ट की है कि वे इस समस्या का सामना कर रहे हैं, जो विशेष रूप से आपके फ़ोन पर स्थापित कुछ Malicious Apps के कारण होता है इस समस्या को हल करने के लिए यहां पूरी गाइड है।

Screen Overlay Detected Error सही कैसे करें

“Screen Overlay Detected” आने का वास्तविक कारण क्या है?

यह Popup मुख्य रूप से तब होता है जब भी आप एक अस्थायी ऐप चलाते हैं और अचानक एक नए इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन को स्विच करते हैं और उस एप्लिकेशन को पहले से खोले फ़्लोटिंग एप्लिकेशन पर उपयोग करने के लिए एक्सेस अधिकार की आवश्यकता होती है।

कौनसे स्मार्टफोन इस Error से प्रभावित होते हैं ?

इसलिए यह त्रुटि मुख्य रूप से अधिकांश एंड्रॉइड फोन जैसे Motrola में होती है हालांकि, हमने Samsung स्मार्टफोन पर भी इस समस्या का सामना किया है।

“Screen Overlay Detected”  Error सही कैसे करें ?

यदि आप Motrola जैसे स्टॉक एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर रहे हैं, तो इस आसान तरीके से इसको फिक्स कर सकते है। सेटिंग ऐप खोलें और खोज बार में ‘Draw’ शब्द दर्ज करें। अब, ‘Draw Over Another Apps’ पर क्लिक करें और Gear आइकन का चयन करें और Another Apps Draw करें।

कौन से ऐप्स इस समस्या के कारण हैं ?

इस समस्या का मुख्य कारण कुछ सुरक्षा एप्लिकेशन जैसे कि Clean Master आदि से है। यदि आप उन Applications का उपयोग कर रहे हैं तो उन्हें Uninstall कर दे इन प्रकार की त्रुटियों से दूर रहने के लिए।

जल्दी से fix कैसे करे ?

इस समस्या के लिए एक और तरीक़ा है अपने स्मार्टफोन को रिबूट करना है और आप देख सकते हैं कि त्रुटि का समाधान हो जाएगा।
अधिक अपडेट के लिए HindiAddict पर बने रहें ! और सब्सक्राइब करना न भूले। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.