Adesnse Insufficient Content Problem कैसे सही करे

0
101

Fix AdSense Insufficient Content

हर ब्लॉगर अपने ब्लॉग में Google Adsesne के बारे में सपना देखता है, आप में से कई Google Adsense के लिए आवेदन कर सकते हैं। शुरुआत के रूप में कई एक ही समस्याएं हैं या Google Adsense से एक ही जवाब मिलता है। यानी “Insufficient Content” कई प्रश्न हैं, लोग अक्सर पूछते हैं कि क्यों Google Adsense कहता है कि मेरे पास “Insufficient Content” है? इसका मतलब क्या है कि मेरे ब्लॉग में पहले से ही पर्याप्त Posts हैं? दूसरी ओर आप यह भी ध्यान देते हैं कि आपके कुछ दोस्त या प्रतिद्वंद्वी के पास कुछ Posts वाले Adsesne Account हैं अपने जवाब पाने के लिए लेख को सावधानीपूर्वक पढ़ें…

Google AdSense से आपको “Insufficient Content” संदेश क्यों प्राप्त होता है ?

Fix AdSense Insufficient Content

पहले आपको यह समझने की आवश्यकता है कि यह आपके साथ क्यों है? किसी समस्या को सुलझाने का बुनियादी विचार यह पहले विश्लेषण करता है। जब आप Adsense के लिए आवेदन करते हैं, तो Google Adsense Team आपकी साइट का विश्लेषण करने के लिए Google Spider का उपयोग करती है, यह Spider / मकड़ी (गूगल का एक रोबोट जो आपकी साइट का विश्लेषण करती है) आपकी साइटों के आला और सामग्री का विश्लेषण करती है। Insufficient Content का मतलब है कि Google Crawler या Spider आपकी साइट को पढ़ने में सक्षम नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि या तो आपकी साइट कॉपीराइट की समस्या से भरा है या आपकी पोस्ट में कम शब्द हैं। एक और मुद्दा है, अगर आप अपने ब्लॉग में वीडियो या फ्लैश फाइल पोस्ट करते हैं जो कि Google Adsense Policies के खिलाफ है यदि आप साइट Google नीतियों का पालन नहीं करते हैं, तो आपको कभी भी Google Adsense नहीं मिल पाएगा।

How To Fix Google Adesnse Insufficient Content Problem ?

चलिए अब हम जानते हैं कि Adsense आपके ब्लॉग का विश्लेषण कैसे करता है और आपको insufficient content का mail क्यों मिल रहा है।

Disapproval के तुरंत बाद पुन: Adsense के लिए Apply न करें :

सबसे पहले जब आप Insufficient Content समस्या का Mail प्राप्त करते हैं, तो तुरंत पुन: Adsense के लिए Apply न करें। कई ब्लॉगर Google से ऐसे Email प्राप्त करने के बाद कुछ Post करते हैं और अगले दिन फिर से आवेदन करते हैं। शुरुआती Adsense के लिए इतने उत्साहित हैं कि वे बार-बार फिर से आवेदन करते हैं, और नतीजे अपने ब्लॉग को AdSense की Blacklist में डाल देते हैं। मुझे नहीं लगता कि आप Blacklisted होना चाहते हैं।

नई Hight Quality वाले Post लिखें :

Fix AdSense Insufficient Content

आपका ब्लॉग क्या ब्लॉग बना सकता है? उत्तर article या post है, अगर कोई नया या unique post नहीं है, तो आप कभी भी अपने ब्लॉग से Earn नहीं कर सकते हैं unique post भी visitors बढ़ाता है और Google Ranking भी बढ़ाना तो आपको High Quality वाले Post लिखने होंगे (High Quality वाले Post का मतलब है कि उन्हें कॉपी नहीं किया जाना चाहिए), आप एक Author या Guest Author भी जोड़ सकते हैं। यह मत भूलो कि आपके Posts को आपके ब्लॉग के आला से संबंधित होना चाहिए और उचित व्याकरण के साथ 600 शब्दों तक रहना चाहिए।

कॉपी किए गए पोस्ट फिर से लिखें :

Fix AdSense Insufficient Content

Google AdSense Account की Disapproval का मुख्य कारण Copy की गई Post है। सबसे पहले आपको अपनी Copied किए गए Post को खोजने की जरूरत है, अपनी कॉपी की गई स्थिति की जांच करने के लिए Copyscape का उपयोग करें। Copyscape पर जाएं और अपनी साइट का URL दर्ज करें, Enter दर्ज करें आप Copied Post की एक सूची देखेंगे, सभी पंक्तियों को फिर से लिखें जो कि Copyscape द्वारा दर्शायी जाती हैं आप अपना लेख सहेजने के लिए Article Spinner जैसे एक Online Writer पुनः Author भी उपयोग कर सकते हैं अब फिर से जांचें कि आप Copysacpe में Paste Status की Copied बनाते हैं और इसे कम कर देते हैं। मुझे विश्वास है कि आप अपने Post’s को पुनः लिखकर नई Post लिखने के बजाय अपने समय और प्रयास को बचा सकते हैं।

अपने ब्लॉग को फिर से डिजाइन करे :

Fix AdSense Insufficient Content

कई ब्लॉगर कई Widgets, Fonts इत्यादि को अपने ब्लॉग को सजाने के लिए करते हैं जो ब्लॉग के Loading Time को बढ़ाते हैं और User Interface भी घटाते हैं। इस प्रकार आपको अपनी साइट के डिजाइन को भी Update करने की आवश्यकता है। आप ब्लॉग Responsive, Clean और Fast Loading होना चाहिए।

Remove Other Ads :

Fix AdSense Insufficient Content

यदि आप पहले से ही कुछ अन्य Advertising Network या विज्ञापनों के साथ अपने ब्लॉग का उपयोग कर रहे हैं AdSense के लिए आवेदन करने से पहले उन्हें निकाल दीजिये क्योंकि यह Google AdSense Policies के खिलाफ है, कोई भी विज्ञापन नेटवर्क के विज्ञापन नहीं होना चाहिए।

Organic Traffic :

अपने ब्लॉग के दिल की धड़कन को मत भूलें जो Traffic है। अब Social Network से 100% Organic Traffic दें Traffic Sharing Site का उपयोग न करें, यह Google AdSense Policies के खिलाफ है। और एक महीने के बाद, Adsesne के लिए फिर से आवेदन करें, Approval होने के लिए 90% संभावनाएं हैं ।

मेरे दोस्त के लिए यह काम किया है, मुझे आशा है कि यह आपके लिए भी काम करेगा। यदि आपके पास कोई प्रश्न है तो कृपया आज़ादी से टिप्पणी करें आपकी Comment और Sharing से अधिक लिखने के लिए मोटिवेशन मिलेगा। इसलिए Support करना जारी रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.