FAT File System क्या है और इसे कैसे खोलते है ?

0
506

FAT (File Allocation Table) एक कंप्यूटर फाइल सिस्टम आर्किटेक्चर है और हल्के कार्यान्वयन में भी एक अच्छा प्रदर्शन प्रदान करता है, हालांकि, कुछ आधुनिक फाइल सिस्टम की तुलना में उसी की अपेक्षा नहीं की जा सकती है।

सटीक होने के लिए, FAT फ़ाइल सिर्फ एक Theme File है जिसे ज़िनफ द्वारा उपयोग किया जाता है, जिसमें Zip प्रारूप में संग्रहीत Image और Setting फ़ाइलों का एक संग्रह होता है। FAT फ़ाइलों का नाम बदल दिया गया है। Zip फ़ाइलें भी हैं निकाले जाने पर यह Audio Player के Layout / Skin को बदलता है इसके अलावा, Zinf का अर्थ है ‘Zinf Free नहीं है’ क्योंकि यह Premium Audio Player पर आधारित था।

FAT File को कैसे खोलते है ?

जैसा कि ऊपर बताया है, Zinf का उपयोग FAT File खोलने के लिए किया जाता है। Options > Theme > Add Theme, FAT File जो आप जोड़ना चाहते हैं, उस विषय का चयन करें, और उसके बाद Apply का चयन करें।

FAT File

इसके अलावा, आप .zip का नाम बदल सकते हैं और इसे खोल सकते हैं। लेकिन ऐसा करने से आपको XML File और Image दिखायी जाती हैं, हालांकि, इस विषय के माध्यम से पूरे विषय को लागू नहीं किया जा सकता है। Fat File को खोलने का एक और तरीका 7-Zip जैसे File Extractor को स्थापित करना है और फिर File Allocation File (FAT) पर Right-Click करें और File Decompressor के साथ इसे खोलने का चयन करें।

FAT File कैसे परिवर्तित करें?

.fat File को किसी अन्य स्वरूप में परिवर्तित करने से आपको कुछ भी नहीं मिलता है, क्योंकि Zinf Audio Player Theme File को .fat File के साथ फाइल खोलने और Theme को लागू करने की आवश्यकता है।
दोस्तों ! यह पे बताया गया है की FAT File क्या है और इसे कैसे खोल सकते है। उम्मीद है आपको जानकारी पसंद आयी होगी। अगर इस पोस्ट से जुड़े कोई सवाल या सुझाव हो तो कमेंट के माधयम  पूछ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.