Facebook Page Marketing Guide in Hindi

0
141

How To Use Facebook Fan Page For Marketing

इसमें कोई संदेह नहीं है कि फेसबुक सबसे बड़ा सोशल नेटवर्क और साथ ही सबसे बड़ा marketing place है। फेसबुक में खुद को बढ़ावा देने वाली लगभग हर दूसरी कंपनी या संगठन, वास्तव में फेसबुक interaction b/t users और companies के लिए बहुत अच्छा माध्यम है। मुझे लगता है कि आपको अपने news-feed में विभिन्न फेसबुक पेज और कुछ ब्रांडों को बढ़ावा देने वाले इन fan page को देखा होगा। इसे फेसबुक मार्केटिंग कहा जाता है इस प्रकार हर कोई अपने fan page द्वारा एक अच्छी राशि कमा सकता है। अब फेसबुक में 728 अरब active user हैं, और हर मिनट बढ़ते रहते है, इस पोस्ट में मैं फेसबुक मार्केटिंग के कुछ रहस्यों को share करूँगा ताकि आप अपने page को बेचे बिना, आप इनसे कुछ पैसे कमा सकें।

पहले आपको समझना होगा कि आपके page में सबसे active users कब हैं, यह महत्वपूर्ण है क्योंकि अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता अधिक पैसा। समझने के लिए कि आपके page के पास अच्छा traffic है, तो इन प्रयोगों का पालन करें।

Facebook Fan Page

Tips For Facebook Page Marketing

Upload your Post in different times: दिन में केवल एक बार पोस्ट न करें, आमतौर पर हर सुबह या रात को पोस्ट करें आपको एक दिन के लिए अलग-अलग समय के लिए पोस्ट अपलोड करना चाहिए। उस समय का ध्यान रखें, जो लोग आपके Post के साथ सबसे अधिक engage हैं। यह विभिन्न प्रकार के पेज और अलग-अलग स्थानों के लिए अलग है, उदाहरण के लिए: भारत में लोग 7-10 बजे तक सक्रिय हैं।

Facebook Fan Page

Give opportunities to give opinion for visitors: खुद को आकर्षक बनाने के लिए अपने visitors की राय पूछें यह सभी के लिए अलग-अलग हो सकता है, आप जानते हैं कि हर किसी को राय देना पसंद है, इस प्रकार आप उन्हें महसूस कर रहे हैं कि उन्हें आपके लिए कितना मतलब है और यह आपके visitors के साथ अच्छे संबंध भी बनाएगा। अधिक टिप्पणियों और शेयरों को प्राप्त करने के लिए यह किसी तरह एक tricky formula है।

Facebook Fan Page

Use photos in post: क्या आप जानते है की कुछ लिखे होने के बजाए दृश्य आँखों के लिए अधिक प्रभावित होता है। फोटो में पोस्ट अच्छा लगता है और आपको अधिक शेयर मिल सकता है। विज़िटर लंबे पोस्ट को पढ़ने के लिए पसंद नहीं करते क्योंकि एक तस्वीर देखने में समय लगता कम है और यह आसान है।

Url base of the fan page: अपने फेसबुक fan page के लिए एक आसान लिंक और आसान नाम बनाओ, लंबे यूआरएल को याद रखना मुश्किल है। बहुत से लोग page के नाम के लिए symbol का उपयोग करते हैं, जो कि उनके page पर कम हिट मिलते हैं। इन प्रकार के पेजों को फेसबुक में खोजने के लिए कड़ी मेहनत करनी होती है, हर एक symbol keyboard का इस्तेमाल नहीं करते हैं जब उसका व्यवसाय उद्देश्य आपको स्मार्ट होना चाहिए। यूआरएल वेबसाइट या फेसबुक पेज का आधार है, इसे अनदेखा न करें। एक professional दिखना वास्तव में marketing में मतलब है।

Communicate with other Facebook page: अपनी पसन्द बढ़ाने के लिए सरल तरीका अन्य फेसबुक पेज से जुड़ें और अपने पेज को साझा करने के लिए कहें। मुख्य विचार यह है कि जब आपके पास ब्रांड के रूप में एक पहचान है, तो लोग आपके लिए और अधिक आसानी से भरोसा करेंगे, विश्वास marketing की कुंजी है business page के लिए इसकी आवश्यकता है।

Facebook Fan Page

दोस्तों, यह पर बताया गया है कैसे आप फेसबुक पेज के द्वारा अपना ब्रांड और मार्केटिंग बढ़ा सकते है। अगर आपको मार्केटिंग से जुड़े सवाल तो हमसे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है, हम उसके बारे में पोस्ट पब्लिश करने की कोशिश करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.