Bitcoin Price High क्यों हो रहा है और क्या Bitcoin में Invest करना सही है?

0
63

Bitcoin Price बढ़ने का क्या Reason है ?

दोस्तों..! December 5, 2016, को 1 Bitcoin का Price $751 यानि करीब 48,343 रुपये था और December 5, 2017, को 1 Bitcoin का Price $11,180 यानि करीब 7,19,677 रुपये इसका मतलब One-year में Per Bitcoin Price high होकर पिछले साल से 671334 रुपये ज्यादा होगा.Bitcoin Priceऐसा एक साल में क्या हो गया की Bitcoin Price high हो गया. क्या Bitcoin का Demand Increase हो गया है? क्या Bitcoin में Invest करना Share Market Trading से ज्यादा बेहतर है? क्या आगे भी Bitcoin Price ऐसे ही Increase होता रहेगा? ऐसे बहुत से सवाल आते है दिमाग में Bitcoin को लेकर, अगर आपके मन में ऐसे सवाल है Bitcoin Authority, Price या Investment को लेकर तो आप बिलकुल सही जगह है.

Bitcoin Price High क्यों हो रहा है?

Bitcoin Cryptocurrency क्या है और Bitcoin Buy & Selling wallet के list में India में सबसे बेहतर कौन है. इसके बारे में सभी थोडा बहुत Knowledge है और आज के समय में Internet और Social Media Platform से जुड़े लोग Bitcoin term से familiar है.

Bitcoin एक Decentralized Currency है और इसका कोई भी Authority या Bank नहीं है. जो की Bitcoin Own करता हो. अभी तक पूरी दुनिया में केवल 21 Million यानि करीब 2 करोड़ 10 लाख Bitcoins है.

Bitcoin Price

चुकी पिछले कुछ महीनो से Bitcoin में बहुत ज्यादे लोग Invest कर रहे है. ऐसे में 21 Million Bitcoins को पूरी दुनिया के Invester, Digital Makerter Use कर रहे है, इसके वजह से ही इसके Price में इतना ज्यादा चढाव आया है. और यह आगे भी ऐसे ही Higher Price पर Increase होता रहेगा.

बहुत से लोगो के मन में एक सवाल आता है की जब Bitcoins का कोई Authority या Bank नहीं है. तो New Bitcoins Create कैसे होते है और इन्हें कौन बनता है?

Bitcoins के Crypto-currency है और इसके Transaction Process में बहुत ही Secure और Encrypted Algorithm का Use होता है. जिसके लिए बहुत से High-Performance Computer System का use किया जाता है और इस Complete Process को “Bitcoin Mining” कहा जाता है. Mining के द्वारा ही New Bitcoin create होते है.

क्या Bitcoin Investment करना सही है?

Forbes ने Bitcoin Investment को लेकर बहुत से बड़े Investor की Advise लिया की क्या Future को देखते हुए Bitcoin में Invest किया जा सकता है.

इसके बारे में Blockstream के Co-Founder Adam Back ने कहा की,

” मेरे तरफ से लोगो को सलाह है की वह थोडा सा Bitcoin जरुर Purchase करे, क्योकि Bitcoin का Price और Higher होने वाला है और वह समय अब दूर नहीं है जब एक Bitcoin का Price $100K होगा यानि 64 लाख रुपये होगा”

अगर आप Bitcoin में Invest करना चाहते है, तो आप Long term & Short term दोनों तरह के Time Period के लिए Investment कर सकते है. लेकिन Investment करने से पहले Bitcoin FAQs को अच्छे से पढ़े और समझे की Bitcoin System कैसे काम करता है और हो सके तो Digital marketer का सलाह भी ले.

 दोस्तों, Bitcoin Price high हो रहा है और पहले लोगो का मानना था की Bitcoin Price high होकर $1000 तक Maximum जा सकता है. लेकिन Price $10000 को भी पार हो गया है जो की सभी Expectation से बाहर है. अगर आप Share Market Trading करते है और Share Market में Investment करते है तो आप Bitcoins में जरुर Invest करे और यह आपको बहुत ज्यादा Profit दिला सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.